Business

Technology

क्या आपका फोन भी बार-बार हैंग हो जाता है

कई बार ढेर सारी मोबाइल एप्लिकेशंस खोलने पर हैंडसेट हैंग हो जाते हैं। इंटरनेट सर्फिंग करते वक्त बीच में कोई कॉल आने पर भी अक्सर मोबाइल हैंग हो जाते हैं।

मोबाइल हैंग होने का सबसे बड़ा कारण फोन की इंटरनल मैमोरी और रैम का कम होना हो सकता है। इसके अलावा फोन का हार्डवेयर अच्‍छा नहीं होने पर भी कुछ समय बाद मोबाइल हैंग होने लगता है।

ऐसे में कुछ टिप्स इसमें आपकी मदद कर सकती हैं।


सबसे पहले बैकग्राउंड में चलने वाली एप्लिकेशंस को बंद कर दें। ऐसा करने से फोन की रैम को थोड़ा स्पेस मिल जाता है

ऐसा करने से भी अगर बात नहीं बनती है तो अपने फोन को स्‍विच ऑफ करने की कोशिश करें। अगर वो स्‍विच ऑफ हो जाता है तो इससे आपके फोन में सेव डाटा सुरक्षित रहेगा।

स्‍विच ऑफ होने के बाद फोन के बैक पैनल को खोलें और उसमें से बैटरी बाहर निकाल लें। सिम और मैमोरी कार्ड निकालने की कोई जरूरत नहीं है।

बैटरी निकालने के बाद एक बार फिर फोन में दी गई पॉवर बटन को 5 से 10 सेकेंड के लिए स्‍विच ऑफ करें इससे फोन में सेव बैटरी पॉवर खत्‍म हो जाएगी।


अब दोबारा फोन में बैटरी लगाएं और बैक कवर लगाकर उसे ऑन करें।

ऐसा करने से फोन फिर से चालू स्थिति में आ जाता है। फोन ऑन करने के बाद वो दोबारा हैंग नहीं होगा।
दोबारा वही समस्या होने पर
अगर ये समस्या फिर भी बनी रहती है आपको अपने फोन की इंटरनल मैमोरी को थोड़ा खाली कर देना चाहिए, साथ ही कैश फाइल्स की भी‌ डिलिट करते रहना चाहिए।

क्‍योंकि कभी-कभी फोन की इंटरनल मेमोरी फुल होने पर भी हैंडसेट हैंग होने लगता है।
source: amar ujala

क्या आपका फोन भी बार-बार हैंग हो जाता है क्या आपका फोन भी बार-बार हैंग हो जाता है Reviewed by NARESH THAKUR on Saturday, December 14, 2013 Rating: 5

1 comment:

blogger.com