Business

Technology

फेसबुक कराएगा चाहने वालों से फेस टू फेस बात


दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक ने एक बार फिर से नया फीचर शुरू किया है। वीडियो कॉलिंग नाम के इस फीचर में यूजर्स अपने फैमिली और दोस्तों से फेस टू फेस बात कर सकेंगे। हालांकि इसके लिए फेसबुक में एकाउंट होना जरूरी होगा। फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए ये फीचर होम पेज पर ही रखा है।

दिलचस्प है कि इससे पहले भी फेसबुक ऐसी सुविधा दे चुका है। हालांकि तब ये सुविधा स्काईप की मदद से शुरू की गई थी। यूजर्स के लिए कम लोकप्रियता के चलते बाद में इसे हटा दिया गया था। इस बार फिर से कंपनी ने खुद ये सुविधा चालू की है। उधर, टैलीक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के पूर्व प्रेसीडंेट शॉन पार्कर ने भी एयरटाइम नाम का एक वीडियो चैट नेटवर्क लॉन्च किया है। वहीं गूगल प्लस भी लगातार नए फीचर्स जोड़ने में लगा हुआ है।

गौरतलब है कि दुनिया भर में फेसबुक के 90 करोड़ से ज्यादा यूजर्स है। हाल ही में कंपनी शेयर बाजार में अपना आईपीओ भी लेकर आई है। इस आईपीओ से मिलने वाले पैसे को कंपनी फेसबुक की बेहतरी के लिए लगाएगी।

source:bhaskar.com
फेसबुक कराएगा चाहने वालों से फेस टू फेस बात फेसबुक कराएगा चाहने वालों से फेस टू फेस बात Reviewed by NARESH THAKUR on Wednesday, June 20, 2012 Rating: 5

No comments:

blogger.com