Business

Technology

वियाग्रा का काम करता है अनार का जूस!


 यदि कोई पुरूष या महिला रोज एक गिलास अनार का जूस पीता है, तो उसे सेक्स पावर बढ़ाने के लिए किसी भी तरह के वियाग्रा की जरूरत नहीं है। यह बात एक अध्ययन में समाने आई है। इसमें कहा गया है कि अनार का जूस वियाग्रा की तरह सेक्स पावर बढ़ाने में सहायक होता है।

रिसर्च के मुताबिक, अनार का जूस सेक्स की इच्छा को जगाने वाले हॉर्मोन टेस्टास्टेरॉन की मात्रा को बढ़ाता है। प्रतिदिन जूस पीने से यह मात्रा 16 से 30 फीसदी तक बढ़ जाती है। इतना ही नहीं सेक्स की इच्छा जागृत होने के साथ-साथ उस शख्स की मेमोरी और मूड भी ठीक रहता है।

शोधकर्ताओं ने यह प्रयोग करीब 58 लोगों पर किया। इनकी उम्र 21 से 64 साल के बीच थी। इस लिहाज से अनार का जूस पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए कारगर है। दोनों बराबर असरदार है। जबकि वियाग्रा जैसी मेडिसिन सिर्फ पुरूषों के लिए कारगर है।


बताते चलें कि कुछ साल पहले भी अनार के जूस को लेकर एक रिसर्च किया था। इसमें भी पाया गया था कि यह फल दिल को स्वस्थ रखने और ब्लड सर्कुलेशन के लिए भी कारगर रहता है। इसका जूस पीने से नेगेटिव इमोशन में कमी और पॉजिटिव इमोशन में बढ़त होती है।
source:bhaskar.com
वियाग्रा का काम करता है अनार का जूस! वियाग्रा का काम करता है अनार का जूस! Reviewed by NARESH THAKUR on Saturday, May 05, 2012 Rating: 5

1 comment:

blogger.com