Business

Technology

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी

पिछले महीने वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप वेब वर्जन लॉन्च करके खासी चर्चांए बटोरी। इस सर्विस के जरिए यूजर्स कंप्यूटर पर वॉट्सऐप वेब वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

शुरुआत में वॉट्सऐप वेब वर्जन सिर्फ क्रोम ब्राउजर ही सपोर्ट करता था। अब कंपनी ने दो नए ब्राउजर मोजिला और ओपेरा को भी शामिल कर दिया है।

वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको यह ‌सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं। इसलिए मोबाइल में वॉट्सऐप को अपडेट करें।

अगर आपके एंड्रॉयड फोन में नई अपडेट दिखाई नहीं दे रही है तो सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर वॉट्सऐप सर्च करें और वॉट्सऐप अपडेट करें। मोबाइल में वॉट्सऐप अपडेट करने के बाद आपको वॉट्सऐप मेन्यू में एक नया ऑप्शन WhatsApp Web दिखाई देगा।
मोबाइल में वॉट्सऐप अपडेट करने के बाद, गूगल क्रोम, मोजिला या ओपेरा कोई भी ब्राउजर खोलें और वेब एड्रेसबार में web.whatsapp.com टाइप करें। ध्यान रहे 

ब्राउजर में web.whatsapp.com ओपेन करने के बाद यहां आपको क्यूआर कोड (QR code) ‌दिखाई देगा। अब अपना मोबाइल उठाएं और वॉट्सऐप मेन्यू में जाकर WhatsApp Web विकल्प को चुनें।

WhatsApp Web चुनते ही कैम स्केनर ऑन हो जाता है। अब मोबाइल से कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखने वाले क्यूआर कोड को स्केन करें।

इस तरह आपका फोन और वॉट्सऐप डाटा ब्राउजर से जोड़ जाएगा। आपका वॉट्सऐप मोबाइल डाटा कंप्यूटर से सिंक हो जाएगा और आप रियल टाइम में मोबाइल और कंप्यूटर दोनों पर वॉट्सऐप मैसेज देख पाएंगे।
source: amarujala


वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी Reviewed by NARESH THAKUR on Tuesday, March 03, 2015 Rating: 5

3 comments:

  1. आपकी इस प्रस्तुति का लिंक 5-3-2015 को चर्चा मंच पर हम कहाँ जा रहे हैं { चर्चा - 1908 } पर दिया जाएगा
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. वाह जनाब वाह... क्या वाह वाही लूटी है. यदि मोबाईल में प्हाट्स अप है, तो वेब में क्यों देखूंगा. बढ़िया ..... समझ रखा है. नेट का खर्चा तो दोनों में ही आएगा तो किसी में भी देख लो.. और व्हाट्स अप देखने के लिए घर थोड़े ही लौटेगा.. जहाँ है वहीं देख लेगा.

    ReplyDelete
  3. जानकारी के लिए धन्यवाद,

    ReplyDelete

blogger.com