Business

Technology

मोबाइल, कंप्यूटर और फेसबुक यूजर्स के लिए काम की बातें

जब मोबाइल डिवाइस में सिक्योरिटी की बात हो तो यह सिर्फ मालवेयर रोकना ही नहीं बल्कि प्राइवेसी फीचर्स, एप्स शेयरिंग और पर्सनल डाटा की भी बात है। इसके लिए केस्परस्काइ का कीपर्स एप डाउनलोड किया जा सकता है।
अगर आप अपने फोन में रोज ढेरों एकाउंट ओपन करते हैं तो उसके लिए आपको अलग-अलग पासवर्ड भी सेव करके रखने पड़ते होंगे। कीपर की मदद से आप ऑटोफिल लॉगिन पासवर्ड सेव कर सकते हैं साथ ही फोन का डेटा बैकप भी ले सकते हैं। हालांकि इसके साथ ही कीपर आपसे फीस वसूलने लगता है।

ज्यादा सोशल न बनें


सोशल नेटवर्किंग आपके करियर की राह में रोड़ा बन सकती है। यदि आप आपत्तिजनक पोस्ट, अश्‍लील फोटो, या किसी पर जातिगत टिप्पणी करते हैं तो यह आपके प्रोफाइल को खराब कर सकता है।

करियर बिल्डर डॉट कॉम वेबसाइट द्वारा करवाए गए सर्वे में यह नतीजे सामने आए हैं। सर्वे में पाया गया कि आधे से ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियां जॉब के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट्स का सोशल प्रोफाइल भी जांचती हैं। इस दौरान उन आवेदकों को सूची से बाहर कर दिया जाता है जिनके प्रोफाइल में कुछ भी अटपटा होता है।

लैपटॉप को न लगे गर्मी


गर्मी के कारण लैपटॉप के अंदर के पार्ट्स खराब हो सकते हैं। अगर ज्यादा देर काम करना हो तो कूलिंग पैड का इस्तेमाल करें। इससे लैपटॉप का तापमान सामान्य रहेगा और वह ठीक से काम करेगा। कभी भी लैपटॉप को कार में न छोड़ें। कार तेज धूप में हीट हो जाती है, इसका असर लैपटॉप पर भी पड़ता है।

धूल-मिट्टी के कण भी मदरबोर्ड और फैन को ब्लॉक कर सकते हैं। ज्यादातर लैपटॉप की बैटरी हीट फ्रेंडली नहीं होती, गर्मी या धूप के कारण वह ठीक प्रकार से बैकअप नहीं दे पाती। इसलिए बैटरी को गर्मी या धूप से बचाकर रखने में ही भलाई है।
source:amarujala.com
मोबाइल, कंप्यूटर और फेसबुक यूजर्स के लिए काम की बातें मोबाइल, कंप्यूटर और फेसबुक यूजर्स के लिए काम की बातें Reviewed by NARESH THAKUR on Wednesday, June 04, 2014 Rating: 5

No comments:

blogger.com