Business

Technology

गूगल ने किये सर्च पेज में दो बदलाव

गूगल ने अपने सर्च पेज में दो बदलाव किए हैं। ये बदलाव हैं तो छोटे लेकिन आप इन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। पहला बदलाव सर्च रिजल्ट्स को लेकर है जहां पहले सर्च रिजल्ट्स में आपको हर जानकारी के नीचे एक लंबा अंडरलाइन मिला करता था अब वह दिखाई नहीं देगा।
दूसरा बदलाव स्पॉन्सर्ड रिज्लट्स के स्थान पर अब 'एड' नाम से एक अलग येलो लेबल की शुरुआत की है। इन दो छोटे बदलाव की जानकारी गूगल सर्च के मुख्य डिजायनर जॉन विले ने गूगल प्लस के पेज पर दी। 

उन्होंने जानकारी देते हुए अपने सोशल वेब साइट पर लिखा "हमने पिछले साल के अंत में स्मार्टफोन्स और टैबलेट के लिए अपने सर्च में बदलाव किए थे और अब आज हम लोगों ने यही बदलाव अपने डेस्कटॉप के लिए भी कर दिया।" स्पॉन्सर्ड रिजल्ट्स के आने से अब सर्च रिज्लटस में दिखने वाला हलके रंग वाले 'एड' को हटा दिया गया है जो सर्च रिजल्ट्स में सबसे पहले दिखा करता था।
गूगल ने किये सर्च पेज में दो बदलाव गूगल ने किये  सर्च पेज में दो बदलाव Reviewed by NARESH THAKUR on Sunday, March 16, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति।
    --
    आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल मंगलवार (18-03-2014) को "होली के रंग चर्चा के संग" (चर्चा मंच-1555) पर भी होगी!
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    रंगों के पर्व होली की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    कामना करता हूँ कि हमेशा हमारे देश में
    परस्पर प्रेम और सौहार्द्र बना रहे।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

blogger.com