Business

Technology

अपने कंप्यूटर में विंडोज xp इस्तेमाल करते हैं तो इसे जरुर पढ़ें


माइक्रोसॉफ्ट ने चेतावनी जारी करते हुए उन लोगों को आगाह किया है जो अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में विंडोज एक्सपी का इस्तेमाल करते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि जिन लोगों के कंप्यूटर में विंडोज एक्सपी लगा है वो इसे जल्द ही विंडोज विस्टा या विंडोज 7 से अपडेट कर लें क्योंकि अगले दो सालों में विंडोज एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम कंप्यूटर के लिए पूरी तरह से आउटडेटिड हो जाएगा। 

कंपनी ने कहा कि आने वाले दो सालों में यह सिस्टम अवेलबल नहीं होगा। कंपनी ने यह जानकारी अपने एक ब्लॉग में दी है। माइक्रोसॉफ्ट ने साफ कर दिया है कि टाइम पीरियड बीत जाने के बाद कंप्यूटर में आने वाली किसी भी समस्या के लिए वो जिम्मेवार नहीं है। 

कंपनी विंडोज एक्सपी के साथ विंडोज 2003 को भी अपग्रेड करने की सलाह दी है कंपनी का कहना है कि 8 अप्रैल 2014 में दोनो ही ऑपरेटिंग सिस्टम हमारा साथ छोड़ देंगे। दोनो ही ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूदा डिवाइसिज के साथ चलने में समर्थ नहीं है।

साभार:भास्कर.कौम
अपने कंप्यूटर में विंडोज xp इस्तेमाल करते हैं तो इसे जरुर पढ़ें अपने कंप्यूटर में विंडोज xp  इस्तेमाल करते हैं तो इसे जरुर पढ़ें Reviewed by NARESH THAKUR on Sunday, April 15, 2012 Rating: 5

No comments:

blogger.com