Business

Technology

बीवी से 'कई बातें' छिपाते हैं सभी, आपने क्या छिपाया?

एक रिसर्च से पता चला है कि पुरुष कई बातें अपने पार्टनर से शेयर करने से कतराते हैं। दरअसल, उन्हें लगता है कि अगर वह बोलेंगे, तो उनका पार्टनर नाराज हो जाएगा। चलिए जानते हैं आखिर वह कौन-सी बातें हैं: 


आपकी अपने पार्टनर से अच्छी केमिस्ट्री है और आपको लगता है कि वह आपसे हर बात शेयर करता है, तो एक बार लंदन की नैशनल ऑबेसिटी फॉर्म की रिसर्च पर गौर कर लें। इस रिसर्च के मुताबिक, 3 में से 1 पुरुष अपने पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर नहीं करते हैं। चाहे वह पार्टनर के वेट बढ़ने की बात हो या फिर उसे प्रवोक करने जैसी। उन्हें लगता है कि वह अपने पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर करेंगे, तो, इससे उनका पार्टनर हर्ट हो सकता है। 

खाना बेकार बना है 
जी हां, हज्बैंड अपनी वाइफ को यह कहने से डरते हैं कि आज खाना ठीक से नहीं पका है या फिर खाना अच्छा नहीं बना है। दरअसल, उन्हें लगता है कि वह अपने पार्टनर को यह कहेंगे तो उनका पार्टनर उनसे खफा हो जाएगा और फिर बेकार में लड़ाई होगी। यही नहीं, यह भी हो सकता है कि वह अगली बार खाना बनाने से मना ही कर दे। 

मां का खाना 
वाइफ ने कोई डिश बनाई है और वह आपके पार्टनर को पसंद नहीं आती है, तो वह अपनी मां को जरूर मिस करते हैं। उन्हें लगता है कि यह तो डिश तो उनकी मां बहुत अच्छा बनाती थी, लेकिन वाइफ से वह यह कहने से बचते हैं। अगर उन्होंने अपनी मां की बनी डिश को याद कर लिया, तो जाहिर है कि वाइफ अगली बार वह डिश कभी नहीं बनाएगी। 

रोती हैं या ड्रामा है 
वाइफ को जब अपनी कोई बात मनवानी होती हैं तो वह अक्सर इमोशंस का सहारा लेती हैं। यही नहीं कईमहिलाएं तो अपनी बात मनवाने पर रो भी पड़ती हैं। ऐसी सिचुएशन में पुरुष यह नहीं समझ पाते हैं कि वह सच में रो रही हैं या फिर ड्रामा है। लेकिन इसके बावजूद वह कुछ नहीं कर पाते हैं और ना चाहकर अपनी वाइफके हाथों इमोशनली ब्लैकमेल हो जाते हैं। 

ड्रेस पर कॉमेंट 
आप शादी या पार्टी में जा रहे हैं और आपकी वाइफ तैयार होकर आती हैं और आपसे  पूछती है कि वह कैसी लग रही हैं तो 90 पर्सेंट पुरुष झूठ ही बोलते हैं। जैसे इस ड्रेस में तुम बहुत खूबसूरत लग रही हो या यह ड्रेस परतुम पर बहुत फबती है वगैरह वगैरह। दरअसल महिलाएं कभी भी अपनी ड्रेस या मेकअप को लेकर नेगेटिव कॉमेंट नहीं सुनना चाहती हैं। इसी कारण पुरुष भी उनसे सच नहीं बोल पाते हैं। 


दूसरी महिला की तारीफ 
आप पार्टी में गए हैं और आपको दूसरी लड़की की ड्रेस या स्टाइल पसंद आती है और आप उसकी तारीफ कर देतेहैं तो आपकी वाइफ का मुंह बनना लाजमी हैं। यही वजह है कि हज्बैंड किसी दूसरी महिला की तारीफ करने सेकतराते हैं। राज मलिक कहते हैं कि वह जब भी अपनी गर्लफ्रेंड के सामने अपनी दोस्त रुचि की तारीफ करता हूं ,तो वह मुझसे बात करना बंद कर देती है। उसको लगता है कि मैं रुचि को पसंद करता हूं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। यही वजह है कि मैंने अब उसके सामने किसी भी लड़की की तारीफ करना बंद कर दिया है। 

मोटी हो गई हैं 
पत्नी का नेचर बदल गया है या वह मोटी हो गई है तो यह सब बातें अपनी वाइफ को बोलने से पति डरते हैं। दरअसल उन्हें लगता है कि अगर सच बोल दिया तो उनकी वाइफ उन्हें ही इसका जिम्मेदार कहेंगी और यह कहने से नहीं चूकेंगी कि काम से फुरसत मिले तो एक्सर्साइज कर पाऊंगी वगैरह वगैरह। यही वजह है कि इ नबातों को वह हमेशा मन में ही रखते हैं। 



source:navbharat
बीवी से 'कई बातें' छिपाते हैं सभी, आपने क्या छिपाया? बीवी से 'कई बातें' छिपाते हैं सभी, आपने क्या छिपाया? Reviewed by NARESH THAKUR on Saturday, March 10, 2012 Rating: 5

No comments:

blogger.com