Business

Technology

आपका राशिफल 2012


8 मार्च को होली है... होली है रंगों का त्यौहार, होली है मजाक-मस्ती का त्यौहार... होली है हुड़दंग का त्यौहार, होली है खुशी और धूम का त्यौहार... इसलिए हम भी आपके लिए हैं एक मनोरंजक भंग-तरंग राशिफल... बुरा ना मानो होली है... 
होली का ये राशिफल पढ़ेंगे तो हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे

मेष राशि


इस होली से अगली होली तक इस राशि के लोगों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस बार भी ये कोई पहाड़ नहीं तोड़ पाएंगे। हमेशा की तरह फालतु की बातों में केवल समय ही बर्बाद करेंगे। घर-परिवार में बेइज्जती हो सकती है, एक काम ठीक से नहीं कर पाएंगे। जो लोग शादीशुदा है वे आस-पड़ोस की महिलाओं को देख कर ही थोड़ी देर के लिए खुश होंगे क्योंकि पीछे से इनकी बीवी इन पर नजर रखे हुए रहेगी। इनकी ऐसी ही हरकतों के कारण बीवी के हाथों पिटाई होने के प्रबल योग बन रहे हैं। इस राशि अविवाहित युवा जिस लड़की को पसंद करते हैं उसे इनके दोस्त ही होली पर रंग लगाएंगे और ये कुछ नहीं कर पाएंगे। इन लोगों को मंदिर में जाकर सौ-सौ बैठक लगानी चाहिए जिससे जीवन में सुख और खुशियां आएगी, जिसकी कोई संभावना नहीं है।

वृष राशि

इस राशि के विवाहित लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा जब एक लड़की इन्हें प्रपोज मारेगी लेकिन ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं क्योंकि वह आपको बकरा बनाएगी। अगली होली तक बहुत से ख्याली पुलाव पकाएंगे लेकिन कोई तीर नहीं मार पाएंगे। लोगों के सामने इम्प्रेशन झाड़ेंगे लेकिन पीठ पीछे वे ही आपका मजाक बनाएंगे। इन लोगों को आलू और चावल फेंक देना चाहिए क्योंकि अब पेटु लोगों का पेट फटने ही वाला है। ऑफिस से घर आते ही बीवी की कर्कश आवाज इनका दिमाग खराब कर देगी। सालभर बीवी को देखकर ये खुद को कोसेंगे कि मैंने शादी क्यों की? हमारी इन लोगों को यही सलाह है कि ये लोग रोज बीवी की सेवा करें। घर के बर्तन धोएं तब शायद इनका कल्याण हो सकता है।

मिथुन राशि

इस बार की होली इन लोगों के बहुत खास है क्योंकि ये लोग किसी विवाहित महिला मित्र के साथ फिल्म देखने जाएंगे। फिल्म मस्त रहेगी, इंजोय भी करेंगे लेकिन थोड़ी देर बाद ही उस महिला का पति आपको रंगे हाथों पकड़ लेगा। इसके बाद भयंकर पिटाई होने के प्रबल योग बन रहे हैं। लूट-पिट के जब घर पहुंचे तो इनका कुत्ता भी इन्हें देखकर पूंछ नहीं हिलाएगा। अपनी फिल्म वाली करतूत छिपाने के लिए पत्नी से झूठ बोलेंगे लेकिन चोरी पकड़ी जाएगी। इसके बाद क्या होगा, आप खुद समझ सकते हैं। साल के बाकि दिनों में ऑफिस में खुद को खरगोश समझेंगे लेकिन कोई कछुआ इनसे आगे निकल कर इन्हें चिढ़ाएगा। इन सब कारनामों के बाद भी किस्मत चमकाना हो तो किसी जिंदा नाग को कुमकुम का तिलक लगाएं, मजा आ जाएगा।

कर्क राशि

घर हो या ऑफिस हर जगह इस राशि के लोगों का बोलबाला रहेगा क्योंकि हर जगह ये लोग धिक्कारे जाएंगे। हमेशा की तरह इस साल भी ये लोग केवल बने बनाए काम बिगाडऩे का ही काम करेंगे। ऑफिस में बॉस गालियां सुनाएगा और घर पर बीवी इंतजार करेगी। अविवाहित लोग जिस लड़की को पटाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे वह किसी और लड़के से ही पटी हुई रहेगी। इन्हीं हरकतों के कारण न तो इन्हें ऑफिस में भाव मिलेगा और न ही घर पर बच्चे इज्जत करेंगे। घर के आसपास कुत्तों से भी सावधान रहें क्योंकि वे भी आपको देखकर नाक और भौहें सिकुड़ लेंगे। होली पर गोबर से स्नान करेंगे तो शायद आपके पाप धुल जाएंगे।

सिंह राशि

ये लोग बहुत सारी गलतफहमियां पाल कर बैठे रहते हैं लेकिन एक निवेदन है कि पहले अपना मुखड़ा आइने में देखें। आइना आपको बता देगा कि इस मुंह को मसूर की दाल नसीब नहीं हो सकती। आप खुद को होशियार समझते हैं लेकिन सच्चाई आपका मन जानता है। ऑफिस में इस साल भी कुछ उखाड़ नहीं पाएंगे। इसके बाद आपकी हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो जाएगी। घर-परिवार में भी पत्नी और बच्चे एक गिलास पानी के लिए भी नहीं पूछेंगे। घबराइए नहीं आप फिर से कोशिश करें घर हो या ऑफिस आपको फिर से मान-सम्मान मिल जाएगा, ये हमारी झूठी दिलासा है। सुबह-शाम किसी कौएं को शहद चटाएं शायद कोई तीर निशाने पर लग जाए।

कन्या राशि

2012 में इन लोगों की हालत ऐसी होगी जैसे किसी चूहे को चिंदी मिल गई हो। ऑफिस में बॉस एक लॉलीपॉप पकड़ा देगा और गधों के जैसे काम करवाएगा। जैसे-जैसे समय निकलते जाएगा इनकी आंख खुलती जाएगी कि ऑफिस के लोग इन्हें बेवकूफ बना रहे हैं। ये जानकर दुख होगा कि इतना काम करने के बाद भी आपकी हैसियत दो कौड़ी की भी नहीं है। उदास मन से फेसबुक पर जाएंगे लेकिन वहां भी आपको कोई भाव नहीं देगा। हताश होकर घर जाएंगे, वहां आपकी बीवी जले पर नमक छिड़कने के लिए तैयार बैठी है। इन लोगों को एक ही सलाह है कि खुद का दिमाग चलाए क्योंकि आज तक आपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया है। पहले इस्तेमाल करें फिर विश्वास करें।

तुला राशि

एक बार फिर इस राशि के लोगों के लिए धमाकेदार शादी का योग बन रहे हैं, लेकिन दुख की बात ये है कि इनकी शादी पहले से ही हो चुकी है। ये लोग बीवी के होते हुए भी किसी अन्य लड़की को लाइन मारते रहेंगे। केवल टाइमपास के लिए लड़की सेट करने की प्लानिंग रंग लाएगी। कुछ हद तक इन्हें सफलता मिल जाएगी और इनकी लाइन क्लीयर भी हो जाएगी। लेकिन संभल जाइए जनाब वरना बीवी बीच रोड पर बेलन से पिटाई कर सकती है, ऐसे प्रबल योग बन रहे हैं। ऐसे उटपटांग चक्करों में मत पडि़ए और सुधर जाइए। 2012 के अंत तक ऑफिस में इनकी ऐसी करतूते चर्चा का विषय बनी रहेगी। बीवी के सामने आपके चक्करों का पर्दाफाश हो जाएगा और गालियों की बारिश हो जाएगी। आपके लिए यही सलाह है कि प्रतिदिन घर के किसी कोने में 5-5 मिनिट के लिए मुर्गा बनिए, आपका भविष्य उज्जवल हो जाएगा।

वृश्चिक राशि

इस साल इन लोगों के बहुत सारे बाल उड़ेंगे, ये गंजे भी हो सकते हैं, संभावनाएं हैं कि इन्हें नकली बाल या विग लगानी पड़ सकती है। कृपा करके प्रतिदिन नहाने की आदत डालें। तभी आपके बाल बच सकते हैं। जिन लोगों के गले में अभी तक शादी का फंदा नहीं पड़ा है, उनकी शादी होने के प्रबल योग हैं। बचपन से इन लोगों ने कई लड़कियों को पटाने का प्रयास किया लेकिन हमेशा लड़की ने सेंडिल से ही इनका स्वागत किया है। इसी वजह से अब तक ये कुंवारे हैं, लेकिन अब पत्नी के हाथों पिटाई होने के योग बनने लगे हैं अर्थात् बकरे की बली का समय आ गया है। घर हो या ऑफिस इन्हें बोझ ही समझा जाएगा और पीठ पीछे इनके कारनामों का मजाक बनाया जाएगा। होली पर किसी कुत्ते की पूजा करें, साथ ही अभी तक किए गए पापों की मॉफी मांगे।

धनु राशि

जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए टीवी के सामने आंखे फोडऩे का समय जा चुका है, अब आप बड़े हो गए हैं, घर से निकलिए और कोई कामकाज करिए। वरना जिंदगी ऐसे ही निकल जाएगी। ऐसा ही चलता रहा तो किसी भले घर में शादी नहीं हो पाएगी। टीवी के सास-बहु वाली नोटंकी देख-देखकर घर में लड़ाई करवाने का प्रयास करेंगे। स्कूल-कॉलेज के समय से जिस लड़की पर जान छिड़कते रहे हैं उसकी शादी होने वाली है, आपसे नहीं किसी और से। यह घटना आपके लिए दुखद रहेगी, लेकिन आपके स्वास्थ्य पर इसका फर्क नहीं पडऩे वाला। बैठे-बैठे खाने की आदत के चलते पेट और बाहर आता रहेगा। इस साल आपके लिए एक सटीक सलाह है समय-समय पर खुद को दस-दस थप्पड़ लगाते रहे। आपका कल्याण हो जाएगा।

मकर राशि

इस राशि के लोग अभी तक करियर बनाने के चक्कर में लड़कियों की ओर ध्यान नहीं दे पाए और अब पछता रहे हैं। बॉस को खुश करने में ही इनकी आधी से ज्यादा जवानी निकल गई है। अब शादी करने के लिए तड़प रहे हैं और इसके लिए आने वाले समय कई प्रयास भी करेंगे। लेकिन अफसोस, सारे प्रयास असफल होंगे, फिलहाल इनकी शादी के कोई योग नहीं बन रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद भी शादी हो जाएगी, इसकी संभावनाएं काफी कम नजर आ रही है। जिनकी शादी हो चुकी है वे लोग लगातार पत्नी की प्रताडऩा से त्रस्त रहेंगे और घर के बर्तन साफ कर-करके इनके बुरे हाल होते रहेंगे। इन राशि के लोगों को रात के समय सुनसान रोड़ पर नाक रगड़ कर देवी-देवताओं से मुक्ति की प्रार्थना करनी चाहिए।

कुंभ राशि

ये लोग खुद को काफी होशियार समझते हैं, सोचते हैं इनके बिना कहीं कुछ नहीं होगा लेकिन सच्चाई ये है कि इनके होने न होने से किसी को फर्क नहीं पड़ता। हमेशा की तरह इस साल भी बेवकूफ बनते रहेंगे, घर हो या ऑफिस आपका मजाक बनता रहेगा। बीवी से लड़ाई करने के नए-नए बहाने ढूंढते रहेंगे ताकि उसे नीचा दिखा सके लेकिन वास्तविकता में होगा इसका उल्टा ही। पत्नी इन लोगों पर बरस पड़ेगी। हमेशा ही न्यूज पेपर में राशिफल पढ़कर ही भाग्य के बदलने का इंतजार करते रहेंगे। गधों की तरह काम करेंगे लेकिन हालत आवारा कुत्ते के जैसी रहेगी। रात-रात में चौंककर उठ जाएंगे, गंदे-गंदे सपने परेशान करते रहेंगे। किसी बिल्ली को पकडि़ए और उसकी पूजा करिए शायद आपका भाग्य बदल जाए।

मीन राशि

इन लोगों की उम्र जैसे-जैसे गुजरती जा रही है, ठीक वैसे ही इनका पागलपन बढ़ता ही जा रहा है। कोई एक काम तो ठीक से कर नहीं पाएंगे लेकिन खुद का इंप्रेशन झाडऩे से बाज नहीं आएंगे। आपके मुंह पर ही लोग आपकी बुराई करेंगे। ऑफिस में तो कोई आपको पास में भी नहीं बैठने देगा। घर में भी बीवी और बच्चे धिक्कारेंगे। जब भी बाजार जाएंगे, कोई भी सामान खरीदेंगे तो दुकानदार से एक-दो रुपए कम करवाकर खुश हो जाएंगे। कुंवारे लोगों की किस्मत धीरे-धीरे जोर मारेगी और कोई ना कोई लड़की इनसे पट जाएगी। लड़की के चक्कर में बहुत पैसा बर्बाद करेंगे लेकिन उससे शादी नहीं हो पाएगी। अंत में वैसा ही हाल हो जाएगा कि लौट के बुद्धु घर को आए। बकवास करने में टाइम वेस्ट न करें, कुछ काम भी कर लिया करें। 




source:religion.bhaskar.com/article
आपका राशिफल 2012 आपका राशिफल 2012 Reviewed by NARESH THAKUR on Tuesday, March 06, 2012 Rating: 5

No comments:

blogger.com