Business

Technology

पहली बार बच्चों के लिए लॉन्च हुआ मोबाइल फोन


आपने जवान, बूढ़े या महिला, पुरुष के लिए खास मोबाइल तो देखा होगा लेकिन अब पहली बार बच्चों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए एक मोबाइल लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल को चाइल्ड फोन नाम दिया गया है। इस मोबाइल में इनबिल्ट जीपीएस है जिसकी मदद से बच्चे की लोकेशन का आसानी से पता लगाया जा सकता है।
यह मोबाइल बेहद साधारण तरीके से बनाया गया है इसमें स्क्रीन नहीं है। इस मोबाइल के पहले चार बटन पर किसी भी चार नंबरों को असाइन किया जा सकता है जिससे इमरजेंसी में बच्चा अपने नजदीकी लोगों से बात कर सके। इस मोबाइल के बीच में एक एसओएस बटन लगा है जिसको दबाते ही एक एमएमएस चार असाइन किए गए नंबरों पर चला जाएगा।
अगर बच्चा कहीं खो जाता है तो मोबाइल में लगे जीपीएस सिस्टम की मदद से बच्चे को ढूंढा जा सकता है। ग्राहक को कंपनी की वेबसाइट पर अपनी लॉगइन डिटेल्स वेबसाइट पर डालनी होंगी और अगर जीपीआरएस काम नहीं कर रहा है तो फोन में जीएसएम तकनीक की मदद से भी बच्चे को खोजा जा सकता है। इस मोबाइल की बाजार में कीमत 4,990 रुपए है।
source:bhaskar
पहली बार बच्चों के लिए लॉन्च हुआ मोबाइल फोन पहली बार बच्चों के लिए लॉन्च हुआ मोबाइल फोन Reviewed by NARESH THAKUR on Saturday, February 25, 2012 Rating: 5

No comments:

blogger.com